"NEET-UG 2024 विवाद: सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला!"

  NEET-UG 2024 विवाद: सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला!



हाल ही में NEET-UG 2024 परीक्षा को लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने NTA (National Testing Agency) को कड़ी फटकार लगाई है, जिसके बाद राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है।


 सुप्रीम कोर्ट की फटकार


सुप्रीम कोर्ट ने NTA की परीक्षा संचालन में खामियों को लेकर नाराजगी जताई है। कोर्ट का कहना है कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। परीक्षा में पारदर्शिता और निष्पक्षता को बनाए रखना आवश्यक है। कोर्ट की इस कड़ी टिप्पणी के बाद NTA की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ खड़े हुए हैं।


 राहुल गांधी का हमला


सुप्रीम कोर्ट की इस फटकार के बाद राहुल गांधी ने ट्विटर पर पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए कहा कि सरकार की लापरवाही और असफलता के कारण छात्रों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि देश के युवाओं का भविष्य सरकार की प्राथमिकता में होना चाहिए, न कि सिर्फ राजनीतिक लाभ। राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार शिक्षा क्षेत्र में सुधार करने में असफल रही है।


 राजनीतिक प्रभाव


राहुल गांधी के इस हमले से राजनीतिक माहौल और भी गर्म हो गया है। बीजेपी ने इसे कांग्रेस की हताशा का परिणाम बताया है और कहा है कि सरकार छात्रों के हितों के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। वहीं, कांग्रेस ने इसे छात्रों के भविष्य से जुड़ा मुद्दा बताया है और सरकार से तत्काल कार्रवाई की मांग की है।


 निष्कर्ष


NEET-UG 2024 विवाद ने एक बार फिर से शिक्षा व्यवस्था और परीक्षा संचालन में सुधार की आवश्यकता को उजागर किया है। सुप्रीम कोर्ट की फटकार और राहुल गांधी के हमले से इस मुद्दे पर राजनीतिक बहस तेज हो गई है। अब देखना यह होगा कि सरकार इस दिशा में क्या कदम उठाती है और छात्रों के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए क्या प्रयास किए जाते हैं।



Previous Post Next Post

Contact Form

LazyLoad.txt Displaying LazyLoad.txt. LazyLoad.txt Displaying LazyLoad.txt.